Tata Tiago EV को टाटा कम्पनी ने किया उपडेट, दो नए ऐड फीचर्स किये गए

Tata Tiago EV में अब एक नए फीचर के साथ आता है – फ्रंट यूएसबी टाइप-सी 45 वॉट फास्ट चार्जर और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, जो केवल सबसे उच्च वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं। यहाँ हम निचे नए ऐड किये गए फीचर के बारे में सभी जानकरी को सविस्तार से बता ने वाले हे!

Tata Tiago EV को एक नया अपडेट मिला है। टाटा ने इसमें ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम (इनसाइड रियरव्यू मिरर) और स्मार्टफोन के लिए फ्रंट यूएसबी टाइप-सी 45वॉट चार्जिंग पोर्ट जोड़ी है।

Tata Tiago EV

फास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट टाटा टियागो के टॉप वेरिएंट्स, जैसे कि एक्सजेड प्लस लॉन्ग रेंज और एक्सजेड प्लस टेक लक्स लॉन्ग रेंज में उपलब्ध है, जबकि ऑटो डिमिंग आईआरवीएम फीचर केवल एक्सजेड प्लस टेक लक्स लॉन्ग रेंज वेरिएंट में है।

ऐसे ही जानकरी के लिए आज ही हमारे ग्रुप को ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे

Tata Tiago EV में कोनसे दो फीचर को उपडेट किया

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार में दो नए फीचर जोड़े गए हैं – फ्रंट यूएसबी टाइप-सी 45वॉट फास्ट चार्जर और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम। ये फीचर सिर्फ टॉप लाइन वेरिएंट्स XZ+ और XZ+ Tech Lux में ही उपलब्ध होंगे।

फीचर के बारे में:

1. फ्रंट यूएसबी टाइप-सी 45वॉट फास्ट चार्जर

Tata Tiago EV front usb c type charger

  • यह चार्जर आपको अपनी कार को तेजी से चार्ज करने में मदद करेगा।
  • यह टाइप-सी पोर्ट है, जो कि नया और अधिक उन्नत पोर्ट है।
  • यह 45वॉट की शक्ति प्रदान करता है, जो कि पिछले चार्जरों की तुलना में अधिक है।
  • इसका मतलब है कि आप अपनी कार को कम समय में चार्ज कर सकते हैं।

उदाहरण:

मान लीजिए कि आप अपनी टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार को 0% से 100% तक चार्ज करना चाहते हैं। पुराने चार्जर से इसमें लगभग 8 घंटे लगेंगे। लेकिन नए फ्रंट यूएसबी टाइप-सी 45वॉट फास्ट चार्जर से इसमें केवल 5 घंटे लगेंगे।

2. ऑटो डिमिंग आईआरवीएम

Tata Tiago EV auto dimming irvm

  • यह आईआरवीएम रात में ड्राइविंग करते समय पीछे आने वाली गाड़ियों की तेज रोशनी को कम करेगा।
  • यह आपको बेहतर दृश्यता प्रदान करेगा और रात में ड्राइविंग को सुरक्षित बना देगा।
  • यह आईआरवीएम स्वचालित रूप से तेज रोशनी को कम कर देगा, जिससे आपको अपनी आँखों को बार-बार समायोजित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
ऐसे ही जानकरी के लिए आज ही हमारे ग्रुप को ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे

उदाहरण:

मान लीजिए कि आप रात में हाईवे पर गाड़ी चला रहे हैं। आपके पीछे से एक गाड़ी तेज़ रोशनी से आ रही है। पुराने आईआरवीएम से, आपको उस गाड़ी की रोशनी से परेशानी होगी और आपको सड़क को देखने में परेशानी होगी। लेकिन नए ऑटो डिमिंग आईआरवीएम से, आप आसानी से सड़क को देख पाएंगे और सुरक्षित रूप से गाड़ी चला पाएंगे।

टाटा टियागो ईवी के दमदार फीचर

इस नए फीचर के अतिरिक्त, टियागो ईवी में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे विशेषताएँ भी उपलब्ध हैं।

ऐसे ही जानकरी के लिए आज ही हमारे ग्रुप को ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे

यात्री सुरक्षा के लिए, इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और रिवर्स कैमरा जैसे सुरक्षा विशेषताएँ भी हैं।

टाटा टियागो ईवी चार्जिंग टाइम कितना हे? Tata tiago ev charging time

15 एम्पीयर सॉकेट: यह सबसे धीमा चार्जिंग विकल्प है। 19.2 kWh बैटरी को चार्ज करने में 6.9 घंटे और 24 kWh बैटरी को चार्ज करने में 8.7 घंटे लगते हैं। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जिनके पास रात भर चार्ज करने का समय है और उन्हें जल्दी चार्जिंग की आवश्यकता नहीं है।

3.3 kW AC चार्जर: यह 15 एम्पीयर सॉकेट से थोड़ा तेज़ है। 19.2 kWh बैटरी को चार्ज करने में 5.1 घंटे और 24 kWh बैटरी को चार्ज करने में 6.4 घंटे लगते हैं। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो थोड़ा तेज़ चार्जिंग चाहते हैं और जिनके पास घर पर AC चार्जिंग स्टेशन है।

ऐसे ही जानकरी के लिए आज ही हमारे ग्रुप को ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे

7.2 kW AC चार्जर: यह सबसे तेज़ AC चार्जिंग विकल्प है। 19.2 kWh बैटरी को चार्ज करने में 2.6 घंटे और 24 kWh बैटरी को चार्ज करने में 3.6 घंटे लगते हैं। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो जल्दी चार्जिंग चाहते हैं और जिनके पास घर पर 7.2 kW AC चार्जिंग स्टेशन है।

DC फास्ट चार्जर: यह सबसे तेज़ चार्जिंग विकल्प है, जो दोनों बैटरियों को केवल 57 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज कर सकता है। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जिन्हें जल्दी चार्जिंग की आवश्यकता है, जैसे कि लंबी यात्रा पर जाने से पहले।

उदाहरण के साथ समजिये

मान लीजिए कि आपके पास 19.2 kWh बैटरी वाला इलेक्ट्रिक वाहन है और आपको रात भर चार्ज करने के लिए 6.9 घंटे का समय है। आप 15 एम्पीयर सॉकेट का उपयोग करके अपनी कार को चार्ज कर सकते हैं।

यदि आपके पास 3.3 kW AC चार्जर है, तो आप अपनी कार को 5.1 घंटे में चार्ज कर सकते हैं, जो 15 एम्पीयर सॉकेट से 1.8 घंटे तेज़ है। यदि आपके पास 7.2 kW AC चार्जर है, तो आप अपनी कार को 2.6 घंटे में चार्ज कर सकते हैं, जो 15 एम्पीयर सॉकेट से 4.3 घंटे तेज़ है।

यदि आपको जल्दी चार्जिंग की आवश्यकता है, तो आप DC फास्ट चार्जर का उपयोग कर सकते हैं, जो आपकी कार को केवल 57 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज कर देगा।

ऐसे ही जानकरी के लिए आज ही हमारे ग्रुप को ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे

Leave a Comment